प्रदेश की भाजपा सरकार ने यौन प्रताडना के आरोपी को एडीजी बना दिया- प्रियंका शुक्ला .



प्रदेश की भाजपा  सरकार ने यौन प्रताडना के आरोपी को एडीजी बना दिया- प्रियंका शुक्ला  .
विलासपुर में एक लड़की के बलात्कार कार मामले में प्रदर्शन किया गया और गृहमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा गया . पूरा मामला इस प्रकार है. स्तूरी थाना क्षेत्र के ग्राम देवगांव के समीप खुड्डु भाटा नाले के पास एक 19 वर्षीय युवती ममता खांडे की लाश अर्ध नग्न हालत में पाई गई है , उसे मारने से पहले बुरी तरह धारदार सहथियार से मारा पीटा गया जिसके कारण उसके पूरे दांत भी टूटे पाये गये है.
ग्रामीणों और प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है की ममता के साथ नृशंस तरीके से सामूहिक बलात्कार भी किया गया है . युवती जयरामनगर स्थित एक मेडिकल पर काम करती थी। शुक्रवार रात को वह घर जाने के लिए निकली थी। पुलिस भी कल तक युवती के बलात्कार के बाद हत्या कर लाश फेंके जाने की आशंका जता रही हैथी ,लेकिन बाद में पुलिस ने सिर्फ हत्या की धारा में केस दर्ज किया है .
जयराम नगर स्थित चावला मेडिकल पर काम करने वाली 19 वर्षीय ममता पिता नरेश खांडेकर शुक्रवार को दुकान बंद होने के बाद अपने गांव जाने के लिए निकली थी। रात को वह घर नहीं पहुंची। सुबह परिजन उसे तलाश के लिए निकले। युवती की लाश देवगांव के पास स्थित खुड्डु भाटा नाले के पास खेत में मिली। युवती का शव अर्ध नग्न हालत में पड़ा हुआ था। उसके शरीर पर चोट के निशान भी पाए गए हैं। जिस हालत में लाश मिली उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता था कि युवती की हत्या की गई है और उसके साथ बलात्कार किया गया है .
इस नृशंस हत्या और बलात्कार से ग्रामीण क्षेत्र और बिलासपुर नगर में बहुत रोष है ,अभी तक हत्यारे पकड़े नहीं गये है .
यह क्षेत्र बहुत संवेदनशील है,पुलिस कि रवैया जन विरोधी और गैरजिम्मेदाराना है इसके पहले भी बिलासपुर पुलिस के महानिरीक्षक पवनदेव पर पुलिस विभाग में ही पदस्थ युवती के साथ यौनप्रताडना का केस दर्ज हुआ और जांच में भारी आपराधिक लापरवाही की गई और तो और यौन प्रताडना के आरोपी पवन देव को विभागीय पदोन्नति देकर एडीजी भी बना दिया गया .
अत: नागरिक संयुक्त संघर्ष समिति आपसे मा़ग करती है कि .
1. ममता के हत्यांरो और बलात्कारियों को शीघ्रातिशीघ्र गिरफ्तार किया जाये ,अपराधियों पर बलात्कार की धारा 376 व यदि मृतिका नाबालिग है तो POCSCO एक्ट भी लगाया जायें .
2. ममता के परिवार को सुरक्षा प्रदान की जावे ताकि उनपर दबंग लोग जबरन दबाब न बना पायें .
3. परिजनों को बीस लाख का मुआवजा दिया जावे॥
4. ममता घर में कमाने वाली एक मात्र सदस्य थी जिससे उसका परिवार चलता था, अत: उनके परिवार में किसी एक को शासकीय नौकरी दी जायै.
5 बिलासपुर के पूर्व आई जी पवन देव पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जावे,न की उनकी पदोन्नति की जाए।

टिप्पणियाँ